Type Here to Get Search Results !

CISF Head Constable के लिए निकली बंपर भर्ती, यहां करें आवेदन

सीआईएसएफ में निकाली गई हेड कांस्टेबल पदों पर भर्तियां।  

सीआईएसएफ में निकाली गई हेड कांस्टेबल पदों पर भर्तियां।  

CISF Head Constable Bharti 2023: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस भर्ती के माध्यम से हेड कांस्टेबल (GD) के पदों के लिए रिक्तियां निकली गई हैं, जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे सीआईएसएफ के आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.cisf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं, आवेदन प्रक्रिया 30 अक्टूबर, 2023 से 28 नवंबर, 2023 तक तय की गई है।

CISF Head Constable में भर्ती के लिए योग्यता

नोटिफिकेशन के अनुसार, मेधावी खिलाड़ी और महिलाएं ही 215 रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों ने खेल और एथलेटिक्स में राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय में प्रतिनिधित्व करने के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो। उम्मीदवार की आयु सीमा की बात करें, तो उनकी आयु 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए।

CISF Head Constable के लिए चयन प्रक्रिया

भर्ती प्रक्रिया में ट्रायल टेस्ट, प्रवीणता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), डॉक्यूमेंटेशन और चिकित्सा परीक्षा को शामिल किया जाएगा। भर्ती के सभी चरणों के लिए कॉल-अप लेटर यानी एडमिट कार्ड केवल सीआईएसएफ भर्ती वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से उम्मीदवारों के लिए जारी किए जाएंगे।

CISF Head Constable Bharti के लिए आवेदन फीस

आवेदन फॉर्म भरने के लिए यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 100 रुपये तय की गई है। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन फीस में छूट प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं।�

Also Read: BSEH HTET 2023 में शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें भर्ती के डिटेल्स

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad