Type Here to Get Search Results !

Chaudhary Ranbir Singh University में लड़कियों के लिए लगेगा विशेष जॉब उत्सव

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद

Jind News :�चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद (Chaudhary Ranbir Singh University Jind)�द्वारा जॉब उत्सव का आयोजन जनवरी माह के तीसरे सप्ताह में आयोजित किया जाएगा। इस जॉब उत्सव के लिए पंजीकरण अनिवार्य है। पंजीकरण हेतु विद्यार्थी एक से 10 नवंबर के मध्य अपने विभाग के विभागाध्यक्ष से संपर्क कर सकते हैं।

वीसी डा. रणपाल ने कहा कि सभी लड़कियां ज्यादा से ज्यादा संख्या में पंजीकरण करवाएं। क्योंकि विद्यार्थियों के पंजीकरण के पश्चात कंपनियों का चयन किया जाएगा। विद्यार्थियों की क्वालिफिकेशन के हिसाब से उन्हें इंटरव्यूह में बैठने का मौका दिया जाएगा। इस जॉब उत्सव में महिंद्रा प्राइड क्लासरूम के द्वारा ट्रेन की गई महिला विद्यार्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी। वीसी ने कहा कि पिछले चार महीने में विश्वविद्यालय में महिलाओं के उत्थान के लिए महिंद्रा प्राइड क्लास रूम द्वारा लड़कियों के पर्सनालिटी डेवलपमेंट कम्युनिकेशन स्किल आदि के ट्रेनिंग करवाई गई है। इस ट्रेनिंग का मुख्य उद्देश्य लड़कियों को व्यक्तिगत एवं व्यावसायिक जीवन में आगे बढ़ने के लिए तैयार करना होता है। स्नातकोत्तर फाइनल ईयर में पढ़ने वाली ज्यादातर लड़कियों ने इन ट्रेनिंग कार्यक्रम में भाग लिया एवं अपने व्यावसायिक जीवन को शुरू करने के लिए तैयार हैए इसलिए महिलाओं के लिए विशेष जॉब उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थी इस जॉब उत्सव के माध्यम से लाभ उठाएं। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट के डायरेक्टर डा. अनुपम भाटिया ने बताया कि महिंद्रा ऐंड महिंद्रा कंपनी द्वारा उनके नांदी फाउंडेशन प्रोजेक्ट के माध्यम से चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में जनवरी माह में जॉब उत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसमें विभिन्न कार्यक्षेत्र से लगभग 12 कंपनियां विश्वविद्यालय की फाइनल ईयर छात्राओं का साक्षात्कार करेंगी। यह विश्वविद्यालय में होने वाला इस प्रकार का पहला कार्यक्रम होगा।

ये भी पढ़ें- : शराब के नशे में धुत लोगों ने नांगल मूंदी रेलवे फाटक के गेटमैन से की जमकर मारपीट

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad