Type Here to Get Search Results !

CAT Exam Preparation: कैट एग्जाम करना चाहते हैं क्लियर, तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

कैट एग्जाम की ऐसे करें तैयारी।

कैट एग्जाम की ऐसे करें तैयारी।

CAT Exam Preparation: देशभर के आईआईएम (IIM) इंस्टीट्यूट में मैनेजमेंट कोर्सेज में एडमिशन के लिए कैट परीक्षा अगले महीने 26 नवंबर को आयोजित की जानी है। इन दिनों कैंडिडेट्स इस परीक्षा की तैयारी में लगे हुए हैं। ऐसे में हम आपको बताएंगे कि एग्जाम की तैयारी करते समय क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए। ताकि एग्जाम में आप अच्छे अंक ला सकें।

आइए जानते हैं कुछ जरूरी टिप्स

कैंडिडेट्स यह जरूर ध्यान दें कि उनका पूरा सिलेबस अच्छे से कवर हो चुका हो। कोई भी इम्पोर्टेन्ट टॉपिक रह न गया हो, इसे सुनिश्चित अवश्य करें। सभी सब्जेक्ट्स की डेली रिवीजन जरूर करें।

बहुत से स्टूडेंट्स पढ़ने के लिए तो एक अच्छा टाइम टेबल बना लेते हैं, लेकिन रिवीजन पर उतना ध्यान नहीं देते, यह गलती बिल्कुल नहीं करें, क्योंकि अब एग्जाम होने में लगभग एक महीना ही बचा है। इसलिए तैयारी के दौरान जो कुछ भी आप अब तक पढ़ पाए हैं, अब समय है उसे अच्छे से रिवाइज करने का।

मॉक टेस्ट को इग्नोर न करें

आपकी एग्जाम की तैयारी कैसी चल रही है और अभी आपकी कहां-कहां गलतियां निकल रही हैं, इन सभी बातों का पता आपको इन मॉक टेस्ट से पता चला सकता है। इसलिए इसे बिल्कुल भी इग्नोर न करें। कोशिश पूरी करें और वक्त से यह मॉक टेस्ट देते रहें।

बहुत से कैंडिडेट्स कमजोर सब्जेक्ट्स (वीक सेक्शन) के लिए भी सही से टाइम मैनेज नहीं कर पाते हैं, जिस कारण उनकी तैयारी भी सही से नहीं हो पाती है। आप यह गलती बिलकुल न करें। मॉक टेस्ट देने से यह पता चल जाएगा कि आप कौन से सेक्शन में वीक हैं, इसलिए इन टॉपिक के लिए अलग से वक्त निकालें। इन चैप्टर्स को नजरअंदाज करने की गलती न करें, क्योंकि एग्जाम में कब क्या पूछ लें। इसलिए अपनी तैयारी पूरी रखें।

फिजिकली बॉडी हेल्दी रखने के साथ-साथ मेंटल हेल्थ पर भी ध्यान दें, उसे स्वस्थ रखें। किसी भी एग्जाम में सफलता के लिए यह बेहद जरूरी है। अच्छे से एग्जाम की तैयारी करें और खुद की तैयारी पर पूरा भरोसा रखें। इन वजह से आप परीक्षा में अच्छा परफॉर्म करेंगे।

Also Read :�एसएफआईओ ने जारी किया भर्ती का Notification, ऐसे करें आवेदन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad