Type Here to Get Search Results !

IMS Noida: आईएमएस में छात्रों के लिए इंडक्शन का आयोजन, छात्रों में दिखा उत्साह

आईएमएस नोएडा।

आईएमएस नोएडा।

IMS Noida:�इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, (IMS Noida) नोएडा में एमसीए एवं एमए.जेएमसी प्रथम सेमेस्टर के छात्रों के लिए इंडक्शन का आयोजन हुआ। मंगलवार को सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर वक्ता आईएमएस के एलुमनाई एवं विप्रो की एचआर मधुमिता मुखोपाध्याय और इंफोसिस के कम्युनिकेशन ट्रेनर निशांक के साथ आईएमएस की निदेशिका डॉ. कुलनीत सूरी, डीन डॉ. अजय कुमार गुप्ता ने अपने विचार प्रकट किए। वहीं कार्यक्रम के दौरान स्कूल ऑफ आईटी की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मोनिका दीक्षित बाजपेयी के साथ संस्थान के शिक्षक एवं छात्रों ने अपनी मौजूदगी दर्ज करायी।

विद्यार्थियों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए डॉ. कुलनीत सूरी ने कहा कि सफलता के लिए छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ कम्युनिकेशन स्किल्स, बेसिक टेक्नोलॉजी, एडवांस टेक्नोलॉजी, एटीट्यूड एवं बॉडी लैंग्वेज पर भी ध्यान देने की जरूरत है। छात्र नियमित पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद एवं नेतृत्व कौशल पर भी ध्यान दे। वहीं डॉ. अजय कुमार गुप्ता ने कहा कि आप सभी जीवन में सकारात्मक बदलाव के लिए अपने मन को अवसाद, चिंता एवं तनाव से दूर रखें। अपने करियर के प्रति सचेत रहे, जीवन में अनुशासित रहे एवं अपने आस-पास के लोगों को भी अनुशासित रहने के लिए प्रोत्साहित करें।

वहीं कार्यक्रम के दौरान मधुमिता मुखोपाध्याय ने छात्रों से कम्प्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में बदलते तकनीक के साथ बने रहने की सलाह दी। छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी को अपने कौशल का लाभ उठाना चाहिए। आप सभी कोशिश करें कि अपने पाठ्यक्रम को निर्धारित समय में ही पूरा करें। वहीं कम्युनिकेशन ट्रेनर निशांक ने कहा कि आप सभी को सफलता प्राप्त करने के लिए तकनीकी ज्ञान के साथ-साथ कम्युनिकेशन का ज्ञान भी जरूरी है। आप कुशलता के साथ जितनी अच्छी तरह से लोगों के साथ कम्युनिकेट कर पाएंगे आप उतना ही अधिक सफल हो पाएगें। वहीं कार्यक्रम के अंत में स्कूल ऑफ आईटी की विभागाध्यक्ष प्रो. मोनिका दीक्षित बाजपेयी ने सभी छात्रों को संस्थान की गरिमा, नैतिक जिम्मेदारी एवं राष्ट्रहित के निर्माण में उनकी भूमिका की शपथ दिलायी।

यह भी पढ़ें-�IMS Noida: सलाम नमस्ते में न्यूट्री इंडिया कैम्पेन का आयोजन, “सही पोषण देश रौशन” विषय पर हुआ चर्चा

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad