Type Here to Get Search Results !

AIIMS Recruitment 2023: एम्स रायपुर के 98 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

 एम्स रायपुर के 98 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन  

 एम्स रायपुर के 98 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन  

AIIMS Recruitment 2023:�ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, रायपुर की ओर से सीनियर रेजिडेंट, ग्रुप A- नॉन एकेडमिक के रिक्त पदों को भरने के लिए, भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो इस भर्ती अभियान में शामिल होना चाहते हैं, उनको बता दें कि एम्स रायपुर की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवारों को बता दें की भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2023 तय की गई हैं।

उम्मीदवारों की योग्यता

इस भर्ती अभियान में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पोस्ट के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल डिग्री/ एमडी/ एमएस/ डीएनबी/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा आदि, किसी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी से किया हो। इसके साथ ही उम्मीवार की आयु सीमा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, अगर आपकी उम्र 45 वर्ष से अधिक हैं, तो आप इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के योग्य नहीं माने जाएंगे। नियम के अनुसार ही ऊपरी आयु सीमा में उम्मीदवारों को छूट दी जा सकती हैं। आपको बता दें की इस भर्ती के लिए योग्यता, पद के अनुसार अलग-अलग तय की गई है, इसलिए सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें। जो नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर आसानी से आपको मिल जाएगी।

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की सबसे पहले ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, रायपुर के आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाना होगा या फिर नीचे दिए गए लिंक पर जाएं। आवेदन पत्र भरने के साथ ही तय की गई आवेदन फीस जरूर भरें, तभी आपकी आवेदन प्रक्रिया पूरी मानी जाएगी। आवेदन फीस जनरल वर्ग के सभी उम्मीदवारों के लिए 1000 रूपए तय की गई हैं। वहीं एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस/ एक्स सर्विसमैन को आवेदन फीस में छूट प्रदान की जाएगी।

एम्स रायपुर भर्ती 2023 आवेदन भरने के लिए यहां क्लिक करें।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती अभियान के माध्यम से सीनियर रेजिडेंट के कुल 98 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के बाद, इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इस भर्ती के लिए इंटरव्यू का आयोजन, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, टाटीबंध, जीई रोड, रायपुर (सी.जी.) 492099 पर किया जाएगा।

Also Read: Government Job: ओएसएसएससी में 414 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad