Type Here to Get Search Results !

DU UG Admission 2023: आज आएगी पहली मेरिट लिस्ट, इस तरह से कर सकते हैं चेक

आज आएगी पहली मेरिट लिस्ट।

आज आएगी पहली मेरिट लिस्ट।

DU UG Admission 2023: जिन स्टूडेंट्स ने दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) से अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन किया है, उनके लिए आज एक अच्छी खबर आ रही है। अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज (Undergraduate Courses) में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट आज यानी 1 अगस्त 2023 को जारी होने वाली है। ऐसे में स्टूडेंट्स सीएसएस एलोकेशन लिस्ट आने के बाद उसे admission.uod.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि ये लिस्ट CSAS पोर्टल पर शाम 5 बजे के बाद देखने को मिल सकती है।

इन तारीखों का रखें ध्यान

उम्मीदवार जान लें कि एलोकेटेड सीट 1 से 4 अगस्त के बीच में स्वीकार करनी होगी। साथ ही कॉलेजों को यह निर्देश दिए गए हैं कि वे 5 अगस्त तक एप्लीकेशन वैरीफाई करें और उसे अप्रूव कर दें। फीस जमा करने की लास्ट डेट 6 अगस्त है। इस तारीख तक शाम 4.59 बजे तक फीस जमा की जा सकती है। पहला राउंड पूरा होने के बाद खाली पड़ी सीटें सेकेंड राउंड के लिए 7 अगस्त के दिन शाम 5 बजे डिस्प्ले की जानी है।

Also Read: मध्य प्रदेश में निकली व्याख्याता पदों पर भर्ती, जानें कब शुरू होगा आवेदन

इन स्टेप्स से चेक करें मेरिट लिस्ट

डीयू यूजी एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट रिलीज होने के बाद चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाकर सीएसएएस पोर्टल पर विजिट करें। फिर होम पेज पर लॉगिन सेक्शन में जाकर अपना CUET UG 2023 एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालकर उसे सबमिट करें। लॉग-इन करने के बाद स्टूडेंट्स अपनी आवंटित सीट ऑनलाइन देख सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय में कॉमन यूनर्विसिटी एंट्रेंस टेस्ट यूजी के स्कोर के आधार पर दाखिला लिया जा रहा है। पहले राउंड के बाद दूसरी एलोकेशन लिस्ट 10 अगस्त को जारी होनी है और तीसरी लिस्ट 22 अगस्त को आएगी। डीयू में पहले सेमेस्टर की क्लास 16 अगस्त से शुरू होने वाली है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad