Type Here to Get Search Results !

MP ANM Vacancy: मधयपरदश म नकल बपर भरत य ह आवदन करन क लसट दन

मध्यप्रदेश में निकली बंपर भर्ती।

मध्यप्रदेश में निकली बंपर भर्ती।

Madhya Pradesh ANM Vacancy: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Jobs) ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (ANM) के 1000 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। बता दें कि ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी, जो 31 मार्च 2024 तक के लिए किया जाएगा। ऐसे में इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी जैसे आवेदन कैसे करना है, आवेदन करने का तरीका, आयु, योग्यता आदि के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके साथ ही अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को भी ध्यान से पढ़ सकते हैं।

पद का नाम और संख्या

पद का नाम: संविदा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता

पदों की संख्या: 1200 पद

Also Read: चंडीगढ़ में निकली भर्ती, ग्रेजुएट करें अप्लाई

शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान तथा भौतिकी के साथ 12वीं उत्तीर्ण होने चाहिए। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित सहायक नर्सिग मिडवाईफ प्रशिक्षण केन्द्र से महिला बहुउद्देशीय कार्यकर्ता, सहायक नर्सिंग मिडवाईफ का 2 साल का अनुभव होना चाहिए। साथ मध्य प्रदेश नर्सेस रजिस्ट्रेशन काउंसलिंग का वैध पंजीयन होना चाहिए।

आवेदन शुल्क (Application Fee)

चयनित उम्मीदवार को प्रति माह 12000 रुपये वेतन दिया जाएगा।

आयु सीमा (Age Limit)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 से 43 साल तय की गई है। उम्र में छूट नियमों के अनुसार दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक किया जा सकता है।

आवेदन का तरीका (How To Apply)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार मध्य प्रदेश की साइट mponline.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकता है। वहां, भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी आपको देखने को मिल जाएगी, जिसे विस्तार से और ध्यान से भरकर सबमिट कर दें।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 जून से शुरू हो चुकी है, जो 16 जुलाई 2023 तक चलने वाली है। इसके बाद कोई भी एप्लीकेशन स्वीकार नहीं होगी। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad