Type Here to Get Search Results !

HSSC Recruitment: Group D के 13 हजार पदों पर 13.84 लाख आवेदन, कठिन होगा नौकरी पाना

Group D के 13 हजार पदों पर 13.84 लाख आवेदन

Group D के 13 हजार पदों पर 13.84 लाख आवेदन

HSSC Group D Recruitment: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप डी के पदों पर आवेदन के लिए एक बार नहीं बल्कि दो बार पोर्टल खोला था, जो अब बंद हो गया है। बताया जा रहा है कि ग्रुप डी की नौकरी के लिए 13 हजार पदों पर लगभग 13.84 लाख युवाओं ने पंजीकरण करवाया है। ऐसे में अब हरियाणा (Haryana) के बेरोजगार युवाओं को ग्रुप डी की नौकरी (Group D Job) पाने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। हालांकि, इनमें से कुछ उम्मीदवार ऐसे भी हैं, जिन्होंने एक से चार बार पंजीकरण करवा दिया है। ऐसे में इनको हटाने के बाद भी उम्मीदवारों की संख्या लगभग 11.50 लाख रहने वाली है। इसका मतलब है कि ग्रुप डी भर्ती के 13 हजार पदों पर हर 1 पद के लिए 88 बेरोजगार युवा नौकरी की लाइन में होंगे।

क्या बोले चेयरमैन खदरी

इस मामले में HSSC के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी का कहना है कि 13 हजार पदों के लिए लगभग 13.84 लाख युवाओं ने पंजीकरण कराया है। इसमें से बहुत से युवा ऐसे हैं, जिन्होंने पहले पंजीकरण में लिखा कि उनके घर में सरकारी नौकरी नहीं है, लेकिन फिर दूसरी बार पंजीकरण में लिखा कि उनके घर में सरकारी नौकरी है। इसके साथ ही कई युवा ऐसे भी हैं, जिन्होंने पहले गलत जन्म तिथि भर दी, फिर उसे ठीक किया। ऐसे करके कई युवाओं ने एक से चार बार फॉर्म को भरा है। ऐसे में चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने कहा कि ऐसे उम्मीदवारों की तरफ से अंतिम बार भरा गया फॉर्म ही मान्य होगा।

Also Read: MP में निकली Lecturer भर्ती, जानें कब शुरू होगी प्रक्रिया

सितंबर में हो सकता है CET

इसके साथ ही HSSC ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को भी पत्र लिखा है। ऐसे में जल्द हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अधिकारियों के बीच बैठक हो सकती है। इस बारे में HSSC के चेयरमैन की तरफ से कहा गया है कि सितंबर में सीईटी का एग्जाम करवाया जा सकता है। वहीं, इन पदों के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट नहीं होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad