Type Here to Get Search Results !

कल से शुरू होगी UGC NET 2023 परीक्षा, इन बातों का रखें खास ख्याल

कल से शुरू होगी UGC NET 2023 परीक्षा।

कल से शुरू होगी UGC NET 2023 परीक्षा।

UGC NET Exam 2023: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की तरफ से कल यानी 13 जून को यूजीसी नेट एग्जाम का आयोजन होना है। ये एग्जाम पहले चरण का होगा, जो कल से शुरू होकर 17 जून तक चलेगा। वहीं, दूसरे चरण की परीक्षा का आयोजन 19 से 22 जून तक होगा। यूजीसी नेट एग्जाम का एडमिट कार्ड भी जारी हो चुका है। ऐसे में जिस भी उम्मीदवार ने अपना एडमिट कार्ड अभी तक डाउनलोड नहीं किया है, वो जल्द से जल्द उसे निकलवा लें। एडमिट कार्ड निकालने के लिए उम्मीदवार को इसकी साइट पर जाना होगा।

एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों ने भी अभी तक अपनी सभी तैयारी पूरी कर ली होगी। अब हम आपको यहां कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं, जो कल आपके एग्जाम के समय काफी काम आ सकती हैं। जैसे किन चीजों को एग्जाम हॉल में लेकर जाना है और क्या नहीं ले जाना। इसमें सबसे पहले, तो हम आपको ये बता दें कि ये एग्जाम सीबीटी मोड में होगा, जिसमें आपको MCQ क्वेश्चन देखने को मिलेंगे।

Also Read: PGI Rohtak में निकली कई पदों पर भर्ती, अप्लाई करने का आखिरी दिन आज

इन बातों का रखें खास ख्याल

परीक्षा देते समय अपने साथ एडमिट कार्ड जरूर लेकर जाएं। इसके बिना एग्जाम सेंटर पर आपको प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

एडमिट कार्ड के साथ पासपोर्ट साइज फोटो और आईडी प्रूफ भी ले जाएं। जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि। इससे आपकी डिटेल्स मिलाने में आसानी होगी।

उम्मीदवार साधारण सा पारदर्शी बॉल प्वाइंट पेन एग्जाम सेंटर में ले जा सकता है। ज्यादातर सेंटर में पेन भी उनकी तरफ से ही दिया जाता है।

एग्जाम सेंटर में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे फोन, कैलकुलेटर आदि लेकर एंट्री न करें।

यूजीसी नेट एग्जाम दो शिफ्ट में होगा। पहली सुबह 8.30 बजे और दूसरी दोपहर को 2.30 बजे। ऐसे में सेंटर पर समय से पहले पहुंचे।

एडमिट कार्ड में भी नीचे की तरफ नियम लिखे होंगे, जिस अच्छे से पढ़ लें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad