Type Here to Get Search Results !

Teacher Recruitment: दिल्ली के स्कूलों में होगी शिक्षकों की भर्तियां, कोर्ट का आदेश

दिल्ली के स्कूलों में होगी शिक्षकों की भर्तियां

दिल्ली के स्कूलों में होगी शिक्षकों की भर्तियां

Delhi Teacher Recruitment 2023: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जल्द ही शिक्षकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को दिल्ली नगर निगम यानी MCD के सरकारी स्कूलों में खाली पड़े पदों को भरने का आदेश दिया है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में लगभग 26000 शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं। बता दें कि यह आदेश दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा ने दिया है। दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट ने हर साल शिक्षकों के खाली पड़े पदों को भरने का आदेश दिया था, लेकिन इस आदेश का पालन ना करने वाली अवमानना याचिका पर अब जस्टिस अरोड़ा ने फैसला सुनाया है।

सरकारी स्कूलों में भर्तियां

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली सरकार नगर निगम के वकील ने हाईकोर्ट में कहा कि जल्द ही शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। दिल्ली सरकार के वकील अवनीश अहलावत ने इस बारे में बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालिक स्कूलों में 20,557 शिक्षकों के पद अभी खाली हैं। वहीं, नगर निगम के वकील ने बताया कि MCD के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में 5750 पद खाली पड़ें हैं। अब इन सभी पदों के लिए भर्तियां जल्द शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: HPSC ने असिस्टेंट एनवायर्नमेंटल इंजीनियर के पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

DSSSB जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया DSSSB द्वारा पूरी कराई जाएगी। जल्द ही DSSSB की तरफ से इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसमें TGT, PGT और PRT लेवल के शिक्षकों की भर्तियां करवाई जाएंगी। ऐसे में जिसे भी इसके लिए आवेदन करना है वो dsssb.delhi.gov.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपनी नजर बनाए रखें।

जैसे ही एक बार इस भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी उसके बाद उम्मीदवार इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। बता दें कि शिक्षक भर्ती में उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, पर्सनल इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद ही होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad