Type Here to Get Search Results !

Rajasthan Roadways में जल्द आने वाली है हजारों भर्ती, देखें कब आएगा नोटिफिकेशन

Rajasthan Roadways में जल्द आने वाली है हजारों भर्ती।

Rajasthan Roadways में जल्द आने वाली है हजारों भर्ती।

Rajasthan Roadways Bharti 2023: राजस्थान रोडवेज में भर्ती का इंतजार कर रहे लोगों को जल्द ही अच्छी खबर मिल सकती है। दरअसल, राजस्थान निगम में जल्द ही हजारों पदों पर भर्ती होनी है, जिसके बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में भी जिक्र किया था। ऐसा बताया जा रहा है कि ये भर्ती रोडवेज विभाग की तरफ से लगभग 5200 पदों पर हो सकती है। ऐसे में इसके लिए भर्ती का नोटिस जल्द ही जारी किया जाएगा। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी आपको यहां देखने को मिल जाएगी।

बता दें कि अभी इस भर्ती को लेकर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। इसे लेकर अभी सरकार के पास प्रस्ताव भेज दिया गया है, क्योंकि राजस्थान रोडवेज जल्द से जल्द खाली पड़े पदों को भरना चाहती है। ऐसा बताया जा रहा है कि राजस्थान रोडवेज में 3000 से ज्यादा चालक-परिचालक और अन्य जूनियर इंजीनियर, जूनियर लॉ ऑफिसर, क्लर्क, असिस्टेंट ट्रैफिक इंस्पेक्टर, जूनियर असिस्टेंट, ऑपरेटर जैसी कई विभिन्न पदों पर ये भर्ती होनी है।

Also Read: Rozgar Mela 2023: PM नरेंद्र मोदी ने युवाओं को दिया तोहफा, बांटे 70 हजार नियुक्ति पत्र

पात्रता (Eligibility)

नोटिफिकेशन आने के बाद जो लोग राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उनके पास शैक्षणिक योग्यता में 3 साल का हैवी ड्राइविंग लाइसेंस और संबंधित क्षेत्र से जुड़ा अनुभव भी मांगा जा सकता है। इसके साथ ही कई पद ऐसे भी होंगे, जिनमें 10th पास युवा भी अप्लाई कर पाएंगे।

आयु सीमा (Age Limit)

इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों वर्गों के उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे। अगर उम्र सीमा की बात करें, तो इसके लिए न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 40 साल आयु निर्धारित की जा सकती है। इसकी ऑफिशियल जानकारी, तो नोटिफिकेशन आने के बाद ही पता चलेगी। इसके लिए उम्मीदवार इनकी साइट पर अपनी नजर बनाए रखें।

कब तक आ सकता है नोटिफिकेशन

सरकार को इस भर्ती के लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है। ऐसे में अगर सरकार द्वारा इस प्रस्ताव को जून के अंत तक मंजूरी मिल जाती है, तो अगस्त तक निगम खाली पड़े इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर देगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad