Type Here to Get Search Results !

Rajasthan PTET Result 2023: घषत हआ रजसथन पटईट परणम इन सटपस स कर चक

घोषित हुआ राजस्थान पीटीईटी परिणाम।

घोषित हुआ राजस्थान पीटीईटी परिणाम।

Rajasthan PTET Result 2023: राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट (PTET) देने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, गुरु गोविन्द सिंह ट्राइवल यूनिवर्सिटी ने पीटीईटी 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस एग्जाम में जिस भी उम्मीदवार ने भाग लिया था, वे अपना परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार को साइट पर मांगी गई अपनी जानकारी दर्ज करनी होगी। बता दें कि राजस्थान PTET एग्जाम प्रदेश भर में निर्धारित कई केंद्रों में 21 मई, 2023 को लिया गया था। अब मिली रैंक के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रदेश भर के संस्थानों में 2 वर्षीय और 4 वर्षीय बीएड प्रोग्राम में दाखिला दिया जाएगा।

रिजल्ट देखने के लिए इन आसान स्टेप्स को देखें

पहले आधिकारिक वेबसाइट ptetggtu.com पर जाना होगा।

फिर Rajasthan PTET Result के लिंक पर जाकर क्लिक करना होगा।

इसके बाद वहां मांगी गई जानकारी जैसे- रोल नंबर, जन्म तिथि आदि दर्ज करके उसे सबमिट करें।

लास्ट में परिणाम आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

Also Read: HSSC TGT Result 2023: जारी हुआ टीजीटी परीक्षा का परिणाम, अब ये होगा अगला राउंड

पंजीकरण प्रक्रिया कब तक

रिजल्ट आने के बाद अब प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 25 जून से शुरू होगी और यह 5 जुलाई, 2023 तक चलेगी। इसमें एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करना होगा। रिजल्ट संबंधी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं।

इन लोगों ने किया टॉप

Rajasthan PTET एग्जाम में जोधपुर जिले के मनीष बिश्नोई ने 2 वर्षीय में टॉप किया है। वहीं, जयपुर जिले के विकास पाल जादौन ने 4 वर्षीय बीए पाठ्यक्रम में पहला स्थान हासिल किया है। बीएससी बीएड प्रवेश परीक्षा में बाड़मेर के हिमांशु ने टॉप पोजीशन हासिल की।

बता दें कि राजस्थान पीटीईटी 2023 परीक्षा का आयोजन 21 मई, 2023 को सुबह 11 दोपहर 2 बजे तक किया गया था। इसकी प्रोविजनल आंसर-की 22 मई को जारी हुई थी। वहीं, इस पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए भी उम्मीदवार को समय दिया गया था।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad