Type Here to Get Search Results !

UPSC Prelims 2023 परीक्षा के लिए Admit Card जारी, जानें जरूरी बातें

UPSC Prelims 2023 परीक्षा के लिए Admit Card हुआ जारी।

UPSC Prelims 2023 परीक्षा के लिए Admit Card हुआ जारी।

UPSC Civil Services Prelims Admit Card: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने बीते सोमवार को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया। बता दें कि यूपीएससी प्रीलिम्स 2023 परीक्षा (upsc relims 2023 exam) 28 को होनी वाली है। जिस भी उम्मीदवार ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वो अपने एडमिट कार्ड को यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर जाकर जानकारी दर्ज करनी होगी। यूपीएससी सीएसई परीक्षा 2023 के लिए तीन सप्ताह पहले उम्मीदवारों के लिए प्री का एडमिट कार्ड (pre admit card) जारी किया गया।

यूपीएससी सीएसई परीक्षा एडमिट कार्ड 2023 कैसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवार को UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

इसके बाद होम पेज पर सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें।

जिसके बाद एक एक नया पेज खुलेगा।

वहां पर उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि और अन्य दिए गए विवरण दर्ज करें।

ये सब होने के बाद आपका UPSC का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

उसे डाउनलोड करें और उसका एक प्रिंटआउट रख लें।

ये भी पढ़ें: 1261 पदों पर आज से करें आवेदन, देखें डिटेल्स

इन बातों का रखें ध्यान

उम्मीदवार एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद उससे अच्छी तरह से देख लें। अगर उसमें किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी हो, तो तुरंत उसकी सुचना यूपीएससी को दी जानी चाहिए। UPSC अपने एडमिट कार्ड 2023 पर निम्नलिखित व्यक्तिगत और परीक्षा से संबंधी जानकारी देगा और यह जांचना उम्मीदवार की जिम्मेदारी है कि सभी विवरण सही ढंग से छपे हों। उसमें अगर कोई गलती या फिर त्रुटि है, तो प्राधिकरण से तुरंत संपर्क करें।

ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बार लगभग 11 लाख उम्मीदवारों के UPSC CSE परीक्षा में शामिल होने की उम्मीद है। इस बीच, UPSC जून 2023 तक यूपीएससी सिविल सेवा 2022 के अंतिम परिणाम घोषित करने की भी उम्मीद है। यूपीएससी परीक्षा से संबंधित लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार उनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad