Type Here to Get Search Results !

RBSE 8th Result 2023: इस दिन जारी होगा रिजल्ट, यहां से देखें परिणाम

राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी।

राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी।

RBSE 8th Result 2023: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए बहुत अच्छी खबर सामने आई हैं। राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board) से 8वीं की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त स्कूलों के साथ ही निजी स्कूलों में पढ़ने वाले 8वीं के स्टूडेंट्स का परीक्षा परिणाम जल्द आने वाला है। राजस्थान बोर्ड 8वीं की परीक्षा परिणाम 7 मई या फिर 8 मई, 2023 को घोषित किए जा सकते हैं। वहीं, इस परीक्षा परिणाम के संबंध में बोर्ड की तरफ से अभी कोई अधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। इसलिए उम्मीदवारों और उनके माता-पिता को सलाह दी जा रही है कि इस रिजल्ट से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर अपडेट चेक कर सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड 8वीं की परीक्षा 21 मार्च 2023 से लेकर 11 अप्रैल 2023 तक आयोजित की गई थी। वहीं, इस आठवीं की परीक्षा राज्य के 9500 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराई गई थी। परीक्षा परिणाम देखते के लिए कुछ आसान स्टेप्स नीचे बताए गए हैं। इसको आप फॉलो करके आसानी से अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। 

ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक

  • 8वीं के रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को सबसे पहले राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
  • स्टूडेंट्स को होमपेज पर जाने के बाद राजस्थान 8वीं परीक्षा रिजल्ट पर क्लिक करना होगा।
  • एक नया पेज खुलने के बाद स्टूडेंट्स को रोल नंबर डालना होगा।
  • इसके बाद स्टूडेंट्स को रिजल्ट दिख जाएगा।
  • भविष्य के लिए स्टूडेंट्स प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad