Type Here to Get Search Results !

Haryana: HCS परीक्षा से जुड़ा विवाद पहुंचा हाईकोर्ट, भर्ती रद्द करने की मांग

HCS परीक्षा से जुड़ा विवाद पहुंचा हाईकोर्ट।

HCS परीक्षा से जुड़ा विवाद पहुंचा हाईकोर्ट।

Haryana: हाल ही में कुछ समय पहले हरियाणा में 21 मई को कई केंद्रों पर HCS और एलाइड सर्विस की परीक्षा का आयोजन किया गया था। अब फिलहाल यह एग्जाम विवादों में घिर चुका है। बता दें कि इस भर्ती एक जरिए 100 पदों पर भर्तियां की जानी है। ऐसे में इस परीक्षा को लेकर अब यह कहा जा रहा है कि इस बार इस एग्जाम के CSAT पेपर में पिछले साल के प्रश्नपत्र से 32 सवाल बिल्कुल वैसे के वैसे उठाए गए हैं। जिसके चलते अब अभ्यर्थी इसे रद्द करने की मांग को लेकर हाईकोर्ट चले गए हैं। अभ्यर्थी ने HCS की प्रारंभिक परीक्षा को रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है।

पिछले साल के पेपर से कॉपी किए गए 32 सवाल

बता दें कि यह याचिका अभी हाईकोर्ट की रजिस्ट्री में पहुंची है, जिस पर जल्द ही सुनवाई की जाएगी। इसमें जींद निवासी अंकुर कुमार और अन्य ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए सिविल सर्विस एप्टीट्यूड टेस्ट (CSAT) में 32 क्वेश्चन कॉपी करने का आरोप लगाते हुए इस परीक्षा को रद्द करने की मांग उठाई है। याचिका में कहा गया कि इस प्रकार क्वेश्चन को कॉपी कर के उसे इस बार की परीक्षा में शामिल करना सही नहीं है।

यह भी पढ़ें: सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे होगा चयन

प्रतिभाशाली आवेदकों के साथ होगा अन्याय

यदि इस परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर नियुक्तियां की गई, तो यह दूसरे मेधावी उम्मीदवारों के साथ अन्याय होगा। इसके साथ ही इस याचिका में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के कई मामलों का हवाला दिया गया है। याचिका में हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) की तरफ से HSC की भर्ती के लिए फरवरी में जारी विज्ञापन में विरोधाभासी निर्देशों को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं। ऐसे में अब यह देखना होगा कि कोर्ट की तरफ से इस याचिका पर क्या फैसला आता है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad