Type Here to Get Search Results !

Haryana: CET उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, इन 6 जिलों में होंगे स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित

इन 6 जिलों में बनाए जाएंगे CET स्क्रीनिंग टेस्ट के परीक्षा केंद्र

इन 6 जिलों में बनाए जाएंगे CET स्क्रीनिंग टेस्ट के परीक्षा केंद्र

Haryana: यह तो आप सब जानते ही हैं कि हरियाणा में ग्रुप सी के पदों को भरने के लिए CET मेंस परीक्षा का आयोजन होना है। जिन उम्मीदवारों ने सीईटी क्वालीफाई किया है, उनको अब स्क्रीनिंग टेस्ट से गुजरना है। ऐसे में ग्रुप सी के 32 हजार पदों को भरने के लिए 6 जिलों में स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किए जा सकते हैं। इसके लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पंचकूला, कुरुक्षेत्र, अम्बाला, करनाल, यमुनानगर और पानीपत में परीक्षा केंद्र बनाने के लिए उससे संबंधित उपायुक्तों से शिक्षण संस्थानों की रिपोर्ट भेजने की मांग की है।

कई परीक्षार्थियों को होगी दिक्कत

बता दें कि ऐसे में दक्षिण हरियाणा के जो परीक्षार्थी होंगे, उनके लिए यह बड़ी समस्या हो सकती है। सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) के दूसरे चरण में 1 जुलाई से 30 सितंबर तक हर शनिवार और रविवार को स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा। बता दें कि ग्रुप सी की भर्ती में 3 लाख 36 हजार से ज्यादा उम्मीदवारों ने स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए आवेदन किया है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के सचिव ने इसके लिए अब 6 जिलों के उपायुक्तों को परीक्षा से संबंधित निर्देश भी दे दिए हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ से लेकर बिहार तक इन राज्यों में निकली Sarkari Naukri, ऐसे करें अप्लाई

HSSC को देनी होगी रिपोर्ट

निर्देशों के मुताबिक, परीक्षा के लिए 1 जुलाई से 30 सितंबर तक जिला मुख्यालय और उपमंडल में स्थित उन सभी स्कूल-कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज में हर शनिवार और रविवार का दिन आरक्षित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के उन सभी संस्थानों की सूची भी मांगी है, जहां परीक्षा का आयोजन हो सके। ऐसे में सभी DC को 10 दिन में इससे संबंधित ब्यौरा HSSC को सौंपना होगा। ग्रुप सी के पदों के लिए होने वाले स्क्रीनिंग टेस्ट में कुल रिक्त पदों के चार गुना उम्मीदवार शामिल होंगे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad