Type Here to Get Search Results !

Chandigarh Police में निकली कांस्टेबलों की भर्ती, इस दिन कर सकेंगे आवेदन

Chandigarh Police Recruitment 2023: हरियाणा (haryana) की राजधानी चंडीगढ़ में पुलिस की भर्ती (chandigarh police recruitment) के लिए इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी आई है। पुलिस भर्ती की अधिसूचना भी जारी हो चुकी है। बता दें कि इसके जरिए कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) के 700 पदों पर भर्ती होगी। ऐसे में जो भी युवा 18 से 25 साल की आयु सीमा के हैं, वो इसके लिए 27 मई से 17 जून तक आवेदन कर सकेंगे। इसके साथ ही उम्मीदवार को यह भी बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा।

सेंट्रल सर्विस रूल के तहत भर्ती

भर्ती प्रक्रिया के मुताबिक, आवेदन होने के बाद 27 जुलाई को लिखित परीक्षा होगी और फिर सितंबर में लिखित परीक्षा पास करने वाले युवाओं को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। ऐसा पहली बार है जब पुलिस विभाग में एक साथ 700 कांस्टेबल की बंपर भर्ती होने जा रही है। इस भर्ती में लड़कियों के लिए भी 223 पद हैं। वहीं, इस कांस्टेबल भर्ती में 393 पद पुरुषों के हैं और 84 पद एक्स सर्विसमैन के हैं।

यह भी पढ़ें: MP में High School Teacher के लिए निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

अक्टूबर से होगी ट्रेनिंग

ऐसा बताया जा रहा है कि सितंबर में फिजिकल टेस्ट (Chandigarh Police Recruitment) के बाद चुने गए उम्मीदवार को अक्टूबर में ट्रेनिंग के लिए भेजा दिया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया को एक रिकॉर्ड समय में पूरा करने का टारगेट बनाया गया है। इसके साथ ही ऐसा भी कहा जा रहा है कि पुलिस की इस कांस्टेबल भर्ती में खेल कोटे की सीटों पर भी भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही चंडीगढ़ पुलिस में कांस्टेबल IT का भी एक अलग से कैडर बनाने की योजना की जा रही है। इस IT एक्सपर्ट से लगभग 180 कांस्टेबल भर्ती होंगे। जो UT पुलिस के IT सिस्टम की जिम्मेदारी को संभालेंगे। इस भर्ती के लिए सामान्य कांस्टेबल के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं होगी, वहीं कांस्टेबल IT विंग के लिए शैक्षणिक योग्यता बीटेक की डिग्री मांगी जा सकती है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad