Type Here to Get Search Results !

CBSE Board Result: सीबीएसई 10-12वीं का रिजल्ट कल आएगा, पढ़ें सच या झूठ

सीबीएसई बोर्ड 10-12वीं के रिजल्ट को लेकर एक नोटिफिकेशन वायरल हो रही है। 

सीबीएसई बोर्ड 10-12वीं के रिजल्ट को लेकर एक नोटिफिकेशन वायरल हो रही है। 

CBSE Board 10th-12th Result 2023: सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा देने वालों छात्रों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। बताया जा रहा है कि करीब एक सप्ताह में सीबीएसई की दसवीं (CBSE Board 10th Result) और बारहवीं का परिणाम (CBSE Board 12th Result) जारी हो सकता है। हालांकि आज एक नोटिफिकेशन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है कि 11 मई को ही इन दोनों परीक्षाओं का रिजल्ट जारी हो जाएगा। यह नोटिफिकेशन जारी होते ही स्टूडेंट्स में हलचल बढ़ गई। हालांकि कुछ समय बाद ही सीबीएसई ने इस नोटिफिकेशन काे फेक बताया है।  

देश में CBSE Board की परीक्षा करीब 38 लाख बच्चों ने दी है। इसके परिणाम के लिए अब उनका इंतजार खत्म हो गया है। फेक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा कल गुरुवार यानी 11 मई को सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा (CBSE Board 10th-12th Result 2023) का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- CBSE ने दिया हरियाणा के स्कूलों को फरमान, अब 18 बच्चों के लिए एक डेस्कटॉप रखना होगा जरूरी

CBSE Board के फेक वायरल नोटिस में कहा गया है कि सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट (CBSE Board 10th-12th Result 2023) 11 मई 2023 को जारी करेगा। नोटिस में कहा है कि जिन छात्रों ने बोर्ड की 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा (CBSE Board 10th-12th Result) दी है, वह सभी छात्र अपना रिजल्ट सीबीएसई (CBSE) की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbse.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

बोर्ड ने बताया फेक

वहीं, सीबीएसई बोर्ड ने इसे फेक बताया है। बोर्ड ने कहा है कि परिणाम के लिए अभी छात्र आधिकारिक घोषणा का इंतजार करें। अधिकारियों ने छात्रों को जानकारी देते हुए बताया कि कोई भी वायरल नोटिस को सच नहीं मानें। उन्होंने कहा कि आधिकारिक वेबसाइट में जब तक इसका कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं होता, तब तक छात्रों की भ्रमित होने की आवश्यकता नहीं।

सीबीएसई बोर्ड ने इसको लेकर अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल जानकारी साझा की है। बोर्ड ने ट्विटर पर इसकी फोटो शेयर करते हुए इस नोटिस को फेक बताया है। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad