Type Here to Get Search Results !

भारतीय रेलवे में वैकेंसी पर फिर फूटा युवाओं का गुस्सा, ट्रेंड में वापस आया #Railway New Bharti Do

भारतीय रेलवे पर फिर फूटा युवाओं का गुस्सा, ट्रेंड में वापस आया Railway New Bharti Do हैशटैग।

भारतीय रेलवे पर फिर फूटा युवाओं का गुस्सा, ट्रेंड में वापस आया Railway New Bharti Do हैशटैग।

Indian Railway Recruitment 2023: सरकारी नौकरी पाना लाखों उम्मीदवारों का सपना होता है। इसके लिए हर साल लाखों की तादाद में अभ्यर्थी सरकारी परीक्षा की तैयारी करते हैं। अगर सरकारी नौकरियों को क्रमांक के हिसाब से बांटा जाए, तो भारतीय रेलवे में नौकरी करना युवाओं की पहली प्राथमिकता होती है। रेलवे में नौकरी के लिए हर साल बड़ी संख्या में अभ्यर्थी रेलवे परीक्षा का हिस्सा बनते हैं। कई लोग इन परीक्षा को क्लियर कर लेते हैं, तो कुछ को सफलता नहीं मिलती। गौरतलब है कि रेलवे में लगातार परीक्षा होने के बावजूद नियुक्ति नहीं हो रही है। इससे उम्मीदवारों का भारतीय रेलवे से जुड़ने का सपना टूट जाता है और बाद में उनका गुस्सा सोशल मीडिया पर फूटता है।

एक बार फिर से सोशल मीडिया पर RailwayNewBhartiDo नाम से हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। यह युवाओं का सब्र का बांध ही है, जो अब टूट गया है और युवा सरकार से नई भर्ती और पुरानी पेंडिंग भर्ती की मांग कर रहे हैं।



कुछ समय पहले भी ट्रेंड में था यह हैशटैग

मालूम हो की यह कोई पहली बार नहीं है, जब उम्मीदवारों की सोशल मीडिया का सहारा लेकर भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड पर निशाना साधा है। देखा जाए तो इस साल में यह दूसरी बार है। इससे पहले जनवरी में भी सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे पोस्ट सामने आए थे, जिसमें लोगों ने रेलवे अथॉरिटी के सामने अपनी डिमांड रखी। गौरतलब बात यह है कि युवाओं के तमाम कोशिश के बावजूद रेलवे की ओर से न तो अभी तक कोई नई भर्तियां निकाली गई है और न ही पुरानी भर्तियों में उम्मीदवारों को नियुक्त किया गया है।

युवाओं ने ट्विटर पर रखी ये मांग-

रेलवे सारी पुरानी भर्ती क्लीयर करें

रेलवे में नई भर्ती निकले

रेलवे एग्जाम कैलेंडर जारी करें

RRB पूरी वेटिंग लिस्ट जारी करें

कोरोना के कारण आयु सीमा में तीन साल की छूट दी जाए

तीन साल से नहीं हुई कोई भर्ती

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे में पिछले तीन सालों से कोई नई भर्ती नहीं निकाली गई है। 2020 के बाद से भारतीय रेलवे में ग्रुप-C और ग्रुप B के पदों पर भर्ती नहीं हुई है। रेलवे में आखिरी बार भर्ती साल 2019 में निकाली गई थी।

रेल मंत्री ने संसद में दी यह जानकारी

रेल मंत्री ने हाल ही में संसद में जानकारी दी है कि रेलवे जल्द ही RRB Group C और Group D के पदों पर भर्ती करेगा। इसके माध्यम से भारतीय रेलवे में करीब 2.8 लाख पद भरे जाएंगे। हालांकि बता दें कि इस भर्ती के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं हुआ है। आवेदन कब से शुरू होंगे, इसके लिए भी किसी तारीख की जानकारी नहीं दी गई है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad