Type Here to Get Search Results !

HPSC ने ग्रुप C के पदों के लिए खुला पोर्टल, 5 मई तक करें आवेदन, देखें प्रोसेस

HPSC ने ग्रुप C के पदों के लिए खुला पोर्टल, 5 मई तक करें आवेदन, देखें प्रोसेस

HPSC ने ग्रुप C के पदों के लिए खुला पोर्टल, 5 मई तक करें आवेदन, देखें प्रोसेस

HPSC: हरियाणा में कंबाइंड एलिजिबिलिटी टेस्ट पास करने के बाद करीब सवा दो महीने के इंतजार के बाद स्क्रीनिंग टेस्ट का इंतजार कर रहे 3.57 लाख अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप सी के 31,998 पदों पर आवेदन करने के लिए पोर्टल खोल दिया है। यह पोर्टल 5 मई रात 11:59 बजे तक खुला रहेगा। HSSC ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है। 32 हजार पदों की लिखित परीक्षा के लिए 63 समूहों में कुल 401 कैटेगरी बांटी गई है।

ऐसे करें आवेदन

आयोग द्वारा परीक्षाओं के संभावित कार्यक्रम और पाठ्यक्रम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। आयोग ने फिलहाल प्रत्येक समूह के लिए लिखित परीक्षा की तारीख तय नहीं की है, लेकिन आयोग का कहना है कि जल्द ही तारीखों की घोषणा की जाएगी। सभी सीईटी पास उम्मीदवारों को अंतिम रूप से योग्य घोषित किया गया है। उम्मीदवार इन पदों के लिए आयोग की वेबसाइट hssc.gov.in या फिर onetimeregn.haryana.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

समस्याओं के समाधान के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है

परीक्षा का परिणाम जारी होते ही स्क्रूटनी से पहले अभ्यर्थियों से उनकी पसंद का ग्रुप पूछा जाएगा। उसी के अनुसार अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाएगी। परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए हेल्प डेस्क भी बनाया गया है। यह सोमवार से शनिवार तक सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुला रहेगा।

फोन नंबर के जरिए कर सकते है कॉन्टैक्ट

उम्मीदवार 7842905753 और 7702651682 मोबाइल नंबरों पर कॉल कर संपर्क कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को एचएसएससी की वेबसाइट पर पोर्टल लिंक खोलकर रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि भरनी होगी। ओटीपी प्राप्त होते ही फॉर्म स्क्रीन पर खुल जाएगा।

आवेदन के लिए 40 मिनट का समय मिलेगा

इसके बाद पूछी गई जानकारी भरनी होगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 40 मिनट का समय दिया जाएगा। उम्मीदवार को अपना नया फोटो और हस्ताक्षरित रसीद अपलोड करना होगा। रसीद का प्रिंट आउट केवल एक बार दिया जाएगा। फॉर्म सबमिट होते ही मैसेज तुरंत आ जाएगा। इस भर्ती में सीधे अर्हक अंक लाने वाले अभ्यर्थियों को ही शामिल नहीं किया जाएगा, बल्कि कुछ अन्य श्रेणियों को भी छूट दी गई है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad