Type Here to Get Search Results !

Gujarat HC Recruitment 2023: गुजरात हाईकोर्ट ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए निकाली भर्तियां, फटाफट करें आवेदन

गुजरात हाईकोर्ट ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए निकाली भर्तियां।

गुजरात हाईकोर्ट ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए निकाली भर्तियां।

Gujarat HC Recruitment 2023: दसवीं पास करने के बाद नौकरी के तलाश में जुटे युवाओं के लिए बेहद खास खबर सामने आई है। दरअसल गुजरात हाईकोर्ट ने 10वीं पास कैंडिडेट्स के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं। वे उम्मीदवार जो इन पद पर आवेदन के लिए योग्यता रखते हैं, वो इस भर्तियाें के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के बारे में अभी शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है और जल्द ही पूरी नोटिफिकेशन भी जारी कर दी जाएगी। इस पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन अप्रैल महीने के अंत तक इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल खाली 1499 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इस भर्ती में चौकीदार, चपरासी, लिफ्टमैन, वॉटर सर्वर, होम अटेंडेंट के साथ ही जेल वार्डर आदि के पद भरे जा रहे हैं।

आवेदन ऑनलाइन

गुजरात हाईकोर्ट के इन सभी पदों पर केवल ऑनलाइन ही आवेदन किया जाएगा। इस पद के लिए जो भी उम्मीदवार इच्छुक हैं, वे गुजरात हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट gujarathighcourt.nic.in या फिर hc-ojas.gujarat.gov.in पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं। पदों के लिए आवेदन भी इन्हीं वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं।

कौन उम्मीदवार कर सकता है आवेदन

इन सभी पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास हो। साथ ही, हाई कोर्ट के तरफ से आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, एससी, एसटी, एसईबीसी, ईडब्ल्यूएस और महिला उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में 5 साल की छूट भी दी जाएगी। हालांकि, पीएच उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में 10 साल की छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

गुजरात हाईकोर्ट के इन सभी पदों के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 300 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। एससी, एसटी, एसईबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये देना होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad