Type Here to Get Search Results !

Government Jobs: अब 65 साल की उम्र में भी मिलेगी सरकारी नौकरी, बिना परीक्षा की होगी भर्तियां

अब 65 साल की उम्र में भी मिलेगी सरकारी नौकरी।

अब 65 साल की उम्र में भी मिलेगी सरकारी नौकरी।

Government Jobs: केंद्र सरकार में नौकरी करने के लिए युवा लगातार प्रयास कर रहे हो, लेकिन केंद्र सरकार विशेष लोगों को नौकरी दे रही है। इसके लिए कोई आयु सीमा भी निर्धारित नहीं की गई है। अगर उनकी आयु 65 वर्ष से कम है तो भी चल सकता है। केंद्र सरकार के ऐसे कई मंत्रालयों में विभिन्न नौकरियां मिल रही हैं। जिसमें लिखित, शारीरिक परीक्षा या मेडिकल की कोई जरूरत नहीं है। इस केंद्र सरकार के नौकरी में कोई भत्ता नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही इस जॉब के लिए कोई लंबा इंतजार भी नहीं पड़ेगा। महज एक सप्ताह से लेकर तीस दिन के अंदर ही नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। वहीं, नौकरी को लेने के लिए सबसे बड़ी शर्त है कि उम्मीदवारों को केंद्र सरकार में सेवानिवृत्त होना अनिवार्य है।

एक साल बाद मिल सकता है सेवा विस्तार

केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि अपने रिटायर्ड कर्मियों को अनुबंध आधार पर नौकरी देगी। सरकार ने अपने विभिन्न मंत्रालयों और विभागों से सेवानिवृत्त हुए अधिकारियों को अनुबंध आधार पर नौकरी दे रही है। खाली पदों में निदेशक, सलाहकार और निजी सहायक से लेकर कई तरह के तकनीकी एवं गैर तकनीकी के पद को शामिल किया गया हैं। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने कन्सलटेंट यानी सेक्शन अफसर की खाली पद को भरने का फैसला लिया है। उम्मीदवार केंद्र सरकार में किसी भी पद से अधिकारी के रूप में रिटायर होना चाहिए। इस भर्ती में विजिलेंस, कैश से जुड़े मामले, संसदीय और कोर्ट मैटर से लेकर बजट एवं सामान्य प्रशासन जैसे कामों का निर्वहन करना होगा। भर्ती के शुरूआती दौर में एक साल के लिए ही नौकरी दी जाएगी, लेकिन उस नौकरी को आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

नो वर्क, नो पे का नियम होगा लागू 

अनुबंध के आधार पर नौकरी करने वाले अधिकारी को महंगाई भत्ता, एचआरए, पीएफ, पेंशन, बीमा, मेडिकल अटेंडेंस और इसके साथ कई चीजों का लाभ नहीं दिया जाएगा। इस नौकरी में उम्मीदवारों को एक महीने में केवल डेढ़ छुट्टी ही मिलेगी। सात ही नो वर्क, नो पे का नियम भी लागू होगा। नौकरी करने का समय सुबह नौ बजे से लेकर शाम साढ़े पांच बजे तक होगा। जॉब करने के दौरान गोपनीयता बनाए रखनी होगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad