Type Here to Get Search Results !

CISF Recruitment 2023: 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, सीआईएसएफ ने खाली पदों पर निकाली भर्तियां

सीआईएसएफ ने रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक के पदों पर निकाली भर्तियां।   

सीआईएसएफ ने रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक के पदों पर निकाली भर्तियां।   

CISF Recruitment 2023: दिन-रात अपनी लगन और मेहनत से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह खबर बेहद खास होने वाली है। दरअसल, सीमा सुरक्षा बल यानी सीआईएसएफ में हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकली हैं। भर्ती के जरिए रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इसके कुल 247 रिक्त पद भरे जा रहे हैं।

इसके साथ ही इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। वहीं, इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। उम्मीदवार 12 मई तक इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। दरअसल, इच्छुक उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के बाद फिजिकल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता

बता दें कि इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही 12वीं के बाद आईटीआई किए उम्मीदवार भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

इन सीआईएसएफ के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। उम्मीदवरों की आयु 18 वर्ष से अधिक और 25 वर्ष के कम होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में भी कुछ छूट दी जाएगी।

भर्ती विवरण

सीमा सुरक्षा बल निदेशालय के अंतर्गत सूचना एवं संचार तकनीक निदेशालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, हेड कॉन्स्टेबल रेडियो ऑपरेटर के 217 पद और हेड कॉन्स्टेबल रेडियो मेकेनिक के 30 पद निर्धारित की गई हैं। इन भर्ती में में पुरुष उम्मीदवारों के साथ ही महीला उम्मीदवार भी आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad