Type Here to Get Search Results !

Bihar Vidhan Sabha Vacancy 2023: सुरक्षा गार्ड के पदों पर निकली जॉब

बिहार विधान सभा में सुरक्षा गार्ड के पदों पर निकली वैकेंसी।

बिहार विधान सभा में सुरक्षा गार्ड के पदों पर निकली वैकेंसी।

Bihar Vidhan Sabha Recruitment 2023: बिहार विधानसभा सचिवालय (Bihar Legislative Assembly Secretariat) ने खाली पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। दरअसल, यहां सुरक्षा गार्ड (Security Guard) के पदों पर भर्तियां निकली हैं। वहीं, इन पदों पर इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार बिहार विधानसभा की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website of Bihar Legislative Assembly) vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन आज से ही शुरू हो रहे हैं और इसके लिए अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी नीचे दी गई है।

भर्ती विवरण

भर्ती संगठन 

बिहार विधान सभा सचिवालय

पद का नाम 

सुरक्षा गार्ड

रिक्तियां

69

वेतन/वेतनमान 

 21700- 69100 रुपये (लेवल-3)

नौकरी स्थान 

बिहार

आवेदन करने की अंतिम तिथि

16 मई, 2023

आवेदन करने का तरीका

ऑनलाइन

श्रेणी

बिहार विधानसभा भर्ती 2023

आधिकारिक वेबसाइट 

vidhansabha.bih.nic.in

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग कैटेगरी के अलग-अलग आवेदन शुल्क निर्धारित है। जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस और अन्य राज्य (Gen/ OBC/ EWS & Other State) के उम्मीदवारों के लिए 675 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं, एससी / एसटी और महिला उम्मीदवारों (SC/ST and Women candidates) को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अंतिम तिथि से पहले ही आवेदन कर लें, क्योंकि अंतिम समय में आधिकारिक वेबसाइट क्रैश होने का खतरा बना हुआ रहता है।

उम्र सीमा

इस सुरक्षा गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। उम्मीदवार 18 से 25 वर्ष के बीच होना चाहिए। इसके साथ ही आयु सीमा की गणना 1.8.2022 से निर्धारित की जाएगी। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में कुछ छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

बिहार विधानसभा सुरक्षा गार्ड भर्ती 2023 में भर्ती के लिए विभिन्न चरणों के प्रक्रिया से उम्मीदवारों को गुजरना होगा। इसमें पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा में चयन होने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद दस्तावेज सत्यापन और अंत में चिकित्सा परीक्षण के माध्यम से चयन किया जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad