Type Here to Get Search Results !

Home Guard recruitment: होमगार्ड्स के 160 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं-12वीं पास वालों को बेहतरीन मौका

Govt Home Guard recruitment 2023 : मंत्रालय विभाग की ओर से होमगार्ड्स के विभिन्न पदों पर नोटिफिकेशन जारी की है। कुल 160 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इन रिक्तियों के लिए पात्र और आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट www.ibef.org पर अपलोड करना होगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 03 अप्रैल 2023 है।

Govt Home Guard recruitment 2023 के लिए पात्रता

इन रिक्तियों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान और बोर्ड से 10वीं और 12वीं पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा अगर आयु सीमा की बात करें, तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।

Govt Home Guard recruitment 2023 महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 03 मार्च 2023

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 03 अप्रैल 2023

Govt Home Guard recruitment 2023 आवेदन शुल्क

इन रिक्तियों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और ईएसएम उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में कुछ भी नहीं देना होगा। इसके अलावा चयन प्रक्रिया की बात करें, तो इस नौकरी के लिए उम्मीदवार को दस्तावेज सत्यापन, लिखित परीक्षा और साक्षात्कार चयन मानदंड से गुजरना होगा। प्रदर्शन के आधार पर चयन होगा। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad