Type Here to Get Search Results !

EPFO Recruitment: 12वीं पास और स्नातकों के लिए ईपीएफओ में नौकरी का मौका, बढ़िया मिलेगी सैलेरी

ईपीएफओ एसएसए भर्ती 2023 के लिए अधिसूचना जारी की है। 


ईपीएफओ एसएसए भर्ती 2023 के लिए अधिसूचना जारी की है। 


EPFO SSA Recruitment 2023 : एम्प्लाइज प्रोविडेंट फंड आर्गेनाईजेशन, EPFO में बंपर नौकरियां निकली हैं। वे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करने की क्षमता और इच्छा रखते हैं, वे आवेदन लिंक सक्रिय होने के बाद आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 12वीं और स्नातक पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने इन भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 2800 से अधिक पद भरे जाएंगे।

EPFO SSA Recruitment 2023 के लिए ऐसे करें आवेदन

EPFO में इन भर्तियों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए आपको ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाना होग। किसी अन्य माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

EPFO SSA Recruitment 2023 महत्वपूर्ण तारीखें

ईपीएफओ के इन पदों पर आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं। आवेदन 27 मार्च 2023 से शुरू होंगे और उनके लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 26 अप्रैल 2023 है। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 2859 पदों को भरा जाएगा। इनमें से 2674 पद सामाजिक सुरक्षा सहायक के लिए और 185 पद स्टेनोग्राफर के लिए हैं।

EPFO SSA Recruitment 2023 कौन आवेदन करने योग्य

नोटिस में दी गई जानकारी के मुताबिक, सामाजिक सुरक्षा सहायक पद के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। दूसरी ओर, किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास उम्मीदवार स्टेनोग्राफर के पद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। इसके साथ ही सामाजिक सुरक्षा सहायक पद के लिए उम्मीदवार की अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। स्टेनोग्राफर के पद के लिए उम्मीदवार के पास डिक्टेशन और टाइपिंग स्पीड 80 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

EPFO SSA Recruitment 2023 आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और वेतन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट मिलेगी। वहीं, अगर बात करें चयन प्रक्रिया की तो इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, टाइपिंग टेस्ट और स्टेनो स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। पदों के अनुसार ही परीक्षाएं कराई जाएंगी। चयनित होने पर सामाजिक सुरक्षा सहायक को 29,200 रुपये से 92,300 रुपये प्रति माह मिलेगा। स्टेनोग्राफर को 25,500 रुपये से 81,100 रुपये तक वेतन मिलेगा।


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad