Type Here to Get Search Results !

Anganwadi Helper Bharti 2023: सभी जिलों में आंगनवाड़ी सहायिका भर्ती के 53000 पदों का नोटिफिकेशन जारी, जल्द करें आवेदन

Anganwadi Helper Bharti 2023: महिला एवं बाल विकास पृष्ठ हार के तरफ से उत्तर प्रदेश की आंगनबाड़ी भर्ती 2023 के लिए 9314 के लिए भर्ती को जारी कर दिया गया है जिसमें कि उचित लाभार्थी उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती 2023 की अधिसूचना की जांच ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2023 ऑनलाइन आवेदन योग्यता चयन की प्रक्रिया वेतन की सारी जानकारी हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से दिया है तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा तथा ध्यान पूर्वक जरूर से पढ़ें।

आज के आर्टिकल में आप सभी का स्वागत करता हूं आज के इस आर्टिकल में हम आप सभी को यह बताने वाले हैं कि आंगनवाड़ी भर्ती के लिए कौन-कौन पात्र हैं और इसके लिए क्या-क्या करना होगा और आंगनवाड़ी भर्ती के लिए कितने बजे जारी किया गया है तो उसकी सारी जानकारी हमने इस आर्टिकल में बताया है तो हमारे इस आर्टिकल को आप पढ़कर बेहद ही आसानी से आंगनवाड़ी भर्ती का फॉर्म को भर सकते हैं।

Anganwadi Helper Bharti 2023

आंगनवाड़ी भर्ती अधिसूचना 2023 w&cd के वेबसाइट पर उपलब्ध हो गया है आप सभी आंगनबाड़ी भर्ती के बारे में जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बेहद आसानी से साड़ी जानकारी को देख सकते हैं अब वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने की सारी जानकारी हमने आपको नीचे बता रखा है तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए।

आंगनवाड़ी भर्ती 2023 – पात्रता मानदंड

सभी सभी आवेदन कर्ताओं के पास आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त स्कूल से आवश्यक स्तर की शिक्षा आठवीं पास और 10वीं पास इंटरमीडिएट की शिक्षा होनी चाहिए।

10 साल का व्यवहारिक कार्य होना चाहिए इसके अतिरिक्त एक डिग्री सहयोग डिग्री या फिर कंप्यूटर विज्ञान का डिप्लोमा या फिर एक विषय के रूप में कंप्यूटर विज्ञान के साथ एक हाईस्कूल का भी डेवलपर होना चाहिए आवेदन कर्ताओं की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच में होना चाहिए अगर यह सब आपके पास है तो आप आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म को भर सकते हैं और आंगनवाड़ी के लिए नौकरी कर सकते हैं।

आंगनबाड़ी भर्ती 2023 आवेदन फॉर्म भरने हेतु संपूर्ण दिशा निर्देश

शआंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन कर्ताओं के पास संबंधित ग्राम पंचायत के स्थानीय निवासी होना चाहिए इसके साथ ही उनके घर में एक शौचालय में नियमित उपयोग हेतु आवेदन कर्ता के पास में दसवीं कक्षा का मार्कशीट और विवाहित भी होना चाहिए क्योंकि यह सब अनिवार्य है इसके अलावा कार्यकर्ता के द्वारा नोटिफिकेशन जारी होने के अंतिम तिथि तक आवेदन की आयु सीमा 21 से 35 वर्ष अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति वर्ग बनाने के लिए 21 से 40 वर्ष और जिन का तलाक हो चुका है।

उनके लिए यह 45 वर्ष तक होना चाहिए आवेदन अपने आवेदन के साथ संयोगिता के सभी दस्तावेजों को लगाना अनिवार्य कर दिया है अभी तक अपना आवेदन फॉर्म नोटिफिकेशन में दिया गया है अंतिम तिथि तक जमा करना या फिर डाक के द्वारा भेजा ना होगा इसके बाद में फोन स्वीकार नहीं किया जाएगा अंतिम तिथि तक आप आवेदन का फॉर्म को भर सकते हैं अगर अंतिम तिथि के बाद आप फॉर्म को भरते हैं तो वह स्वीकारा नहीं जाएगा।

आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए आवश्यक दस्तावेज

आंगनवाड़ी सहायिका के लिए खाली पदों के लिए आवेदन करने के लिए महिलाएं उम्मीदवारों को नीचे दिए गए दस्तावेजों का होना अति आवश्यक है जो कि कुछ इस प्रकार से है।

  • जाति प्रमाण पत्र
  • मोबाइल नंबर
  • आवेदक के हस्ताक्षर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • कक्षा 10वीं की अंकसूची
  • कक्षा 12वीं की अंकसूची
  • आधार कार्ड
  • समग्र परिवार आईडी
  • निवास प्रमाण पत्र
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad