Type Here to Get Search Results !

Govt. Job List: 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए निकली वैकेंसी, यहां देखें पूरी जानकारी

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार अवसर सामने आया है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे है तो, यह खबर आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। बता दें कि देश के विभिन्न सरकारी विभाग में बंपर वैकेंसी निकाली गई है। इस वैकेंसी के जरिए 5 अलग-अलग सरकारी विभागों ने आवेदन पत्र जारी कर के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए है।

इस भर्ती प्रक्रिया में 12वीं, ग्रेजुएट, इंजीनियरिंग पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती डीआरडीओ (DRDO), भारतीय नौसेना (Indian Navy), फूड सेफ्टी ऑफिसर (food safety officer) व पटना हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर (Translate in Patna high court) के पद पर निकाली गई है।

Patna High Court Translator Recruitment: पटना हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर के पद पर वैकेंसी

पटना हाईकोर्ट में करीब 39 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ट्रांसलेटर के रिक्त पद पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

आयु सीमा- आवेदनकर्ताओं की आयु 18 से 37 साल के बीच में होनी चाहिए।

सैलरी- चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर 44,900 रुपये से लेकर 1,42,000 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।

Indian Navy Recruitment 2022: भारतीय नौसेना में निकली भर्ती

भारतीय नौसेना में कुल 217 पदों पर भर्तियां होने वाली है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते है।

सैलरी- चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर 56100 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे।

Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में निकली भर्ती

भारतीय सेना में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भी भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के जरिए करीब 419 पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट aocrecruitment.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

सैलरी- इस भर्ती परीक्षा में सिलेक्ट किए गए उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर 29,200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये तक दिए जाएंगे।

Food Safety Officer Bharti 2022: फूड सेफ्टी ऑफिसर के पद पर भर्ती

अगर कोई उम्मीदवार राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो बता दें कि राजस्थान में फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 200 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता- इस पदों पर अप्लाई कर रहे उम्मीदवारों के पास बैचलर डिग्री इन फूड टेक्नोलॉजी (Bachelor Degree in Food Technology), डेयरी बायोटेक्नोलॉजी (Dairy Biotechnology), एग्रीकल्चर साइंस (Agricultural Science), मास्टर डिग्री इन केमेस्ट्री (Master's Degree in Chemistry) इन में कोई भी एक डिग्री होना अनिवार्य है।

आयु सीमा- आवेदनकर्ताओं की आयु 18 से 40 साल के बीच में होनी चाहिए।

DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ में भर्ती

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने एडमिन (Admin), स्टोर असिस्टेंट (Store Assistant) समेत चार अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इस भर्ती के जरिए कुल 1061 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता- आवेदनकर्ताओं का 12 पास होना जरूरी है. इसके साथ ही हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग स्पीड होना जरूरी है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad