Type Here to Get Search Results !

UPSC NDA II Admit Card 2022: यूपीएससी एनडीए II परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UPSC NDA II Admit Card 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आज राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) और नौसेना अकादमी परीक्षा (II), 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, वे अब अपने एडमिट कार्ड यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। 

एडमिट कार्ड 4 सितंबर, 2022 शाम 4 बजे तक डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। इस वर्ष, वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पत्रों में एक उम्मीदवार द्वारा चिह्नित गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंकन होगा, और काले बॉल पॉइंट पेन द्वारा किए गए किसी भी उत्तर का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा।

यूपीएससी एनडीए परीक्षा 2022 एडमिट कार्ड: ऐसे करें डाउनलोड

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर, 'एडमिट कार्ड' के लिंक पर क्लिक करे

चरण 3: नई विंडो पर, 'यूपीएससी की विभिन्न परीक्षाओं के लिए ई-एडमिट कार्ड' के लिंक पर क्लिक करें।

चरण 4: 'राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (I), 2022' पर क्लिक करें।

चरण 5: नए पेज पर, डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।

चरण 6: पंजीकरण आईडी या रोल नंबर के साथ लॉगिन करें और आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।

चरण 7: भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें और सहेजें

जिन उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पर स्पष्ट फोटो नहीं है, उन्हें एक फोटो पहचान प्रमाण लाना होगा। आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, वोटर आई कार्ड आदि, और तीन पासपोर्ट आकार के फोटो प्रत्येक सत्र के लिए एक शपथ पत्र के साथ परीक्षा में शामिल होने के लिए।

उम्मीदवारों के लिए यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि उनके पास कोई मोबाइल फोन (यहां तक ​​कि स्विच ऑफ मोड में भी), पेजर या कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या प्रोग्राम करने योग्य डिवाइस या स्टोरेज मीडिया जैसे पेन ड्राइव, स्मार्ट वॉच आदि का उपयोग या उपयोग नहीं होना चाहिए, या कैमरा या ब्लूटूथ डिवाइस या कोई अन्य उपकरण या संबंधित सामान या तो काम कर रहे या स्विच ऑफ मोड में परीक्षा के दौरान संचार उपकरण के रूप में उपयोग करने में सक्षम।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad