Type Here to Get Search Results !

NEST Result 2022: नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट का रिजल्ट हुआ घोषित, Nestexam.in से करें चेक

NEST Result 2022: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (NISER) ने 5 जुलाई 2022 को नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट (NEST) 2022 के लिए रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। नेस्ट परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nestexam.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

अपना एनईएसटी रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रोल नंबर और आवेदन संख्या दर्ज करनी होगी। केवल नेस्ट परीक्षा पास करने वालों को ही काउंसलिंग राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

एनआईएसईआर ने 18 जून 2022 को एनईएसटी 2022 परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12:30 बजे और दोपहर 2:30 से शाम 6 बजे तक हुई थी। परीक्षा में चार सेक्शन थे और प्रत्येक सेक्शन में 50 एमसीक्यू पूछे गए थे। प्रवेश परीक्षा में जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित और भौतिकी से प्रश्न पूछे गए थे।

नेस्ट रिजल्ट 2022: ऐसे करें चेक

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट Nestexam.in पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर उपलब्ध नेस्ट रिजल्ट 2022 लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: अपना आवेदन संख्या और रोल नंबर दर्ज करें।

चरण 4: रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए "मेरिट रैंक दिखाएं" चुनें।

चरण 5: भविष्य के लिए एक प्रिंट आउट लें।

एनईएसटी, एनआईएसईआर, भुवनेश्वर में जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित और भौतिकी में पांच वर्षीय एकीकृत मास्टर डिग्री प्रोग्राम और मुंबई विश्वविद्यालय में बुनियादी विज्ञान में उत्कृष्टता के लिए परमाणु ऊर्जा केंद्र विभाग के लिए एक प्रवेश परीक्षा है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad