Type Here to Get Search Results !

IGNOU Admissions 2022: एमबीए और एमसीए प्रोग्रामों के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू, ऐसे करें अप्लाई

IGNOU Admissions 2022: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जुलाई 2022 चक्र में एमबीए और एमसीए प्रोग्रामों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार इन प्रोग्रामों के लिए इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक छात्रों के पास इन दोनों प्रोग्रामों के लिए आवेदन करने के लिए 31 जुलाई 2022 तक का समय है।

इग्नू जुलाई प्रवेश 2022: ऐसे करें आवेदन

चरण 1: आधिकारिक इग्नू वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर जाएं।

चरण 2: नए आवेदकों को 'नए पंजीकरण' पर क्लिक करना होगा, जबकि जो पहले से पंजीकृत हैं वे पंजीकृत क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन कर सकते हैं।

चरण 3: सभी आवश्यक व्यक्तिगत जानकारी और शैक्षणिक योग्यताएं भरें।

चरण 4: आवश्यक दस्तावेजों की प्रतियां अपलोड करने के बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन पत्र जमा करें।

चरण 5: भविष्य के संदर्भ के लिए पेज को डाउनलोड करें और सेव करें।

उम्मीदवारों को यह याद रखना चाहिए कि प्रवेश के समय पहले सेमेस्टर/वर्ष के कोर्स शुल्क के साथ एक गैर-वापसी योग्य रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया जाएगा। इसके अतिरिक्त, यदि कोई छात्र प्रवेश रद्द करने और शुल्क की वापसी के लिए आवेदन करता है तो धनवापसी अनुरोध पर विश्वविद्यालय की नीति के अनुसार विचार किया जाएगा।

इग्नू जुलाई 2022 सत्र के लिए ओडीएल प्रोग्रामों में प्रवेश के लिए भी आवेदन आमंत्रित कर रहा है। आधिकारिक इग्नू वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in के माध्यम से ओडीएल कोर्सों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 31 जुलाई 2022 तक का समय है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad