Type Here to Get Search Results !

ICAI CA Admit Card 2022 released download icaiexam.icai.org

ICAI CA Admit Card 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाउंडेशन 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षाएं 24, 26, 28 और 30 जून 2022 को आयोजित की जाएंगी।

आईसीएआई सीए फाउंडेशन एडमिट कार्ड 2022: ऐसे करें डाउनलोड

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर उपलब्ध 'सीए फाउंडेशन एडमिट कार्ड 2022' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: आवश्यक विवरण जैसे यूजर आईडी और पासवर्ड भरें।

चरण 4: 'सबमिट' पर क्लिक करें और सीए फाउंडेशन एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।

चरण 5: डाउनलोड करें और आगे के संदर्भों के लिए आईसीएआई सीए एडमिट कार्ड 2022 का प्रिंटआउट लें।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें परीक्षा केंद्र में सत्यापन के लिए एक दस्तावेज ले जाना होगा।

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, सीए फाउंडेशन परीक्षा 2022 दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक पेपर I और पेपर II के लिए आयोजित की जाएगी। पेपर III और पेपर IV के लिए परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होगी और शाम 4 बजे तक चलेगी। प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए उम्मीदवारों को 15 मिनट का अतिरिक्त समय मिलेगा। हालांकि, उन्हें इन अतिरिक्त 15 मिनट के दौरान अपने उत्तर लिखने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इस साल, सीए फाउंडेशन परीक्षा देश भर के कई शहरों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा देश में नई दिल्ली, असम, बिहार, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, दादरा और नगर हवेली, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पुडुचेरी, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में आयोजित की जाएगी और भारत के बाहर के शहरों में बहरीन, अबू धाबी, दोहा, दुबई, कंपाला (युगांडा), काठमांडू, कुवैत और मस्कट में भी आयोजित की जाएगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad