Type Here to Get Search Results !

Haryana Police Bharti : हरियाणा पुलिस में जल्द होगी दो हजार SPO की भर्ती, तैयारी शुरू

पुलिस भर्ती 

पुलिस भर्ती 

योगेंद्र शर्मा : चंडीगढ़

हरियाणा पुलिस ( haryana Police ) में सेवा देने की इतंजार करने वाले पूर्व सैनिकों के लिए एक अच्छी खबर है। आने वाले वक्त में दो हजार एसपीओ भर्ती करने की तैयारी है, जिससे सभी जिलों में काफी हद तक मैनपावर की कमी दूर होगी। इतना ही नहीं इनमें से काफी की सेवाएं डायल 112 में ली जाएगी। यहां पर उल्लेखनीय है कि हरियाणा पुलिस में अनुबंध के आधार पर एसपीओ ( स्पेशल पुलिस ऑफिसर ) रखे जाते हैं। जिनको अनुबंध के आधार पर प्रतिमाह 18 हजार की राशि दी जाती है। राज्य में एक बार फिर से दो हजार एसपीओ की पोस्ट के विज्ञापन जारी किए जाने हैं, जिसके बाद में भर्ती की प्रक्रिया की शुरुआत हो जाएगी।

डिमांड तीन हजार की तैयार हुई थी

प्रदेश में पहले गृहमंत्री ने पुलिस में मैनपावर की कमी और डायल 112 में भी इस कमी को दूर करने को लेकर गंभीरता दिखाते हुए तुरंत ही तीन हजार की डिमांड भेजने को कहा था लेकिन बाद में इसको फिलहाल दो हजार पहले चरण में भर्ती करने के कहा गया था। एक हजार दूसरे चरण में विचार करने की बात कही जा रही है।

राज्य में फिलहाल 9 हजार एसपीओ कर रहे काम

प्रदेश के अंदर फिलहाल 9 हजार एसपीओ (स्पेशल पुलिस आफिसर) काम कर रहे हैं। इस संख्या को बढ़ाकर 12 हजार करने की तैयारी थी लेकिन डिमांड घटाकर दो हजार कर दिए जाने के कारण अब भर्ती के बाद में 9 हजार की संख्या बढ़कर 11 हो जाएगी।

प्रदेश पुलिस में नहीं रहने देंगे मैनपावर की कमी : विज

प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज का कहना है कि राज्य में नफरी की कमी नहीं रहने देंगे, इस दिशा में हम कईं कदम उठा रहे हैं। विज ने कहा कि इस क्रम में अधिकारियों से विचार मंथन के बाद एसपीओ रखने का फैसला लिया गया था।

राज्य में तीन हजार की डिमांड, अब दो हजार होंगे भर्ती

गुरुग्राम में पहले 2 सौ की डिमांड थी। इसके अलावा फरीदाबाद में 212 की, पंचकूला में 113, अंबाला में 129, यमुनानगर में 170, कुरुक्षेत्र में 128, करनाल में 148, कैथल में 66, नूंह में 177, पलवल में 164, रेवाडी में 105, महेंद्रगढ़ में 145, रोहतक में 211, सोनीपत में 211, पानीपत में 97, झज्जर में 116 व हिसार में 80, फतेहाबाद में 62, सिरसा में 118, भिवानी में 78, चरखी दादरी में 66, हांसी में 95, जींद में 120 की डिमांड तैयार की थी। अब क्योंकि यह घटकर संख्या दो हजार कर दी गई है, इसलिए सभी जिलों में पैंतीस फीसदी से कम एसपीओ रखे जाएंगे। इतनी ही कम संख्या में जिलों को मैनपावर मिलेगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad