Type Here to Get Search Results !

Bihar CET B.Ed 2022: बिहार सीईटी बीएड परीक्षा हुई स्थगित, जानिए डिटेल्स

23 जून को होने वाले सत्र 2022-24 के लिए दो वर्षीय बीएड और शिक्षा शास्त्री पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए बिहार राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीईटी) अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण स्थगित कर दी गई है। सीईटी-बीएड के राज्य नोडल अधिकारी अशोक कुमार मेहता द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार उपरोक्त प्रभाव का निर्णय विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के आदेश से लिया गया था, जिन्होंने संबंधित संभागीय आयुक्तों के साथ एक ऑनलाइन समीक्षा बैठक बुलाई थी। कुलपति को मौजूदा स्थिति के बारे में अवगत कराया गया, यहां तक ​​​​कि संभागीय आयुक्तों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी।

सीईटी बीएड 23 जून को सुबह 11 बजे से दोपहर 1.00 बजे के बीच आयोजित होने वाली थी। एलएन मिथिला विश्वविद्यालय (एलएनएमयू) के कुलपति प्रो एसपी सिंह, जो सीईटी-बी.एड के लिए एक नोडल विश्वविद्यालय है, के अलावा राज्य नोडल अधिकारी भी सोमवार को राजभवन में बैठक में शामिल हुए। मेहता ने बताया कि रविवार तक नेटवर्क की समस्या के कारण लगभग 30,000 उम्मीदवार सीईटी वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाए थे क्योंकि 17 जून से बिहार के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं। सोमवार को यह संख्या बढ़कर 20 जिलों तक पहुंच गई।

बिहार के 11 शहरों में 325 केंद्रों पर होने वाले सीईटी बीएड के लिए 1,91,929 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। एलएन मिथिला विश्वविद्यालय (एलएनएमयू), दरभंगा के रजिस्ट्रार डॉ मुस्ताक अहमद के अनुसार, इस विश्वविद्यालय को दो वर्षीय सीईटी-बीएड, शिक्षा शास्त्री की प्रवेश परीक्षा आयोजित करने के अलावा लगातार तीसरी बार नोडल विश्वविद्यालय के रूप में नामित किया गया है। चार वर्षीय एकीकृत बी.एड.-2022 पाठ्यक्रम सीबीएसई 12वीं कक्षा के परिणामों के प्रकाशन के बाद बाद में आयोजित किया जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad