Type Here to Get Search Results !

Bihar B.Ed CET 2022: बिहार सीईटी बीएड परीक्षा की नई तिथि हुई घोषित, 6 जुलाई को होगा एग्जाम

डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय बीएड सीईटी रिजल्ट 2020

डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय बीएड सीईटी रिजल्ट 2020

Bihar B.Ed CET 2022: सत्र 2022-24 के लिए बी.एड और शिक्षा शास्त्री कोर्सों में नामांकन के लिए बिहार में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CET) 6 जुलाई को 11 शहरों के 325 केंद्रों पर सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच आयोजित की जाएगी। नोडल अधिकारी ने कहा कि इससे पहले 23 जून को होने वाली सीईटी-बीएड को अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण स्थगित कर दिया गया था।

यह निर्णय शुक्रवार को लिया गया, जब सीईटी-बी.एड के लिए नोडल विश्वविद्यालय एलएन मिथिला विश्वविद्यालय (एलएनएमयू) के कुलपति (वीसी) प्रोफेसर एस पी सिंह ने जिन जिलों में परीक्षा केंद्र हैं उनके संबंधित जिलाधिकारियों के साथ एक ऑनलाइन बैठक बुलाई। एलएनएमयू वीसी के साथ ऑनलाइन बैठक में नौ डीएम / अधिकृत अधिकारियों ने भाग लिया और राज्य नोडल अधिकारी ने दो जिलों- मधेपुरा और मुंगेर- के प्रतिनिधि अधिकारियों के साथ स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से परीक्षा आयोजित करने के लिए बातचीत की।

नोडल अधिकारी के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे सीईटी-बी.एड की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/byunKOB पर जाकर बिहार बी.एड. कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

किसी भी सहायता की आवश्यकता होने पर उम्मीदवारों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर (07314629842) भी उपलब्ध था। एलएनएमयू द्वारा 2020 से लगातार तीसरी बार आयोजित किए जाने वाले सीईटी-बी.एड के लिए कुल 1,91,929 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। पंजीकृत महिला उम्मीदवारों की संख्या 97,718 है और इसके बाद 94,211 पुरुष उम्मीदवार हैं। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad