Type Here to Get Search Results !

CGBSE 12th Result 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 12 का रिजल्ट आज नहीं होगा घोषित, जानिए डिटेल्स

CGBSE 12th Result 2022: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSEB) 12 मई को कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट घोषितनहीं करेगा। सीजीबीएसई सचिव वीके गोयल ने मीडिया को बताया कि बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट जारी करने के लिए कोई तारीख तय नहीं की है। लेकिन आज रिजल्ट घोषित नहीं किया जाएगा। हालांकि एक बार घोषित होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in और cg.nic.in पर रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

गोयल ने कहा कि छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट घोषित होने से एक दिन पहले आधिकारिक नोटिस जारी करेगा और छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर आने तक किसी भी बात पर विश्वास नहीं करना चाहिए। कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2 मार्च से 30 मार्च 2022 तक हुई थी। परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12:15 बजे के बीच था।

पिछले साल कुल 2.84 लाख छात्रों ने सीजीबीएसई की परीक्षा दी, जिसमें 2.71 लाख ने प्रथम श्रेणी प्राप्त की, 5,570 ने द्वितीय श्रेणी प्राप्त की, और 79 ने तृतीय श्रेणी प्राप्त की। CGBSE कक्षा 12 की परीक्षा में ओपन-बुक परीक्षा का उपयोग किया गया था। प्रश्न पत्र प्राप्त करने के पांच दिनों के भीतर, छात्रों को अपनी उत्तर पुस्तिकाएं जमा करनी थीं। परीक्षा दूरस्थ रूप से प्रशासित की गई थी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad